| 1. | व्यक्तिनिष्ठ अनुदेशन प्रणाली में प्रत्येक विद्यार्थी स्व-गति सेसीखता है.
|
| 2. | में अभिक्रमित अनुदेशन विधि व सामाजिकृत अभिव्यक्ति
|
| 3. | छात्र-अनुकर्त्ता, केलर योजना या व्यक्तिनिष्ठ अनुदेशन प्रणाली का एक अंगही है.
|
| 4. | (2006) अनुदेशन के दौरान न्यूनतम मार्गदर्शन क्यों काम नहीं करता है:
|
| 5. | इसके फलस्वरूपबहुत-सी वैयक्तिक अनुदेशन व्यूह-रचनाएँ और प्रणालियाँ शैक्षिक जगत मेंउदित हुई हैं.
|
| 6. | इस प्रणाली मेंसारा ही अनुदेशन लिखित रूप में सम्पन्न किया जाता है.
|
| 7. | व्यक्तिनिष्ठ अनुदेशन प्रणाली का उपयोगकेलर योजना का उपयोग विभिन्न दृष्टियों से हुआ है.
|
| 8. | उच्च माध्यमिक स्तर पर कला वर्गान्तर्गत गृह विज्ञान अनुदेशन: एक समालोचनात्मक अध्धयन
|
| 9. | अभिक्रमित अनुदेशन (फ्रोग्रम्मेड् ईन्स्ट्रुच्टिओन्)--शिक्षा जगत मेंअभिक्रमित अध्ययन या अनुदेशन एक नया प्रत्यय है.
|
| 10. | अभिक्रमित अनुदेशन (फ्रोग्रम्मेड् ईन्स्ट्रुच्टिओन्)--शिक्षा जगत मेंअभिक्रमित अध्ययन या अनुदेशन एक नया प्रत्यय है.
|